UP Super TET Vacancy 2023: यूपी में शिक्षकों की भारी भर्ती सीएम योगी का बड़ा ऐलान

UP Super TET Vacancy 2023: बड़े दिनों के इंतज़ार के बाद आखिकार अब UP Super TET Primary teacher vacancy आ ही गया है. UP Super TET Vacancy 2023: यूपी में प्राथमिक शिक्षक भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू सीएम योगी का उपहार, जिसमे साल 2023 के अंत में Super TET भर्ती का ऐलान कर दिया.

यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर सीएम श्री योगी आदित्यनाथ की स्तर से काफी बड़ी खुशखबरी आ चुकी है, और सभी का इंतजार समाप्त हो चुका है. यूपी सीएम की तरफ से इस संबंध में बड़ा ऐलान कर दिया गया है. जितने भी डी.एल.एड और बीटीसी अभ्यर्थी हैं, अगर उन्होंने इन दोनों में से कोई कोर्स किया हुआ है, तो वह आवश्यक प्राथमिक शिक्षक भर्ती में सम्मिलित हो सकेंगे और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ा ऐलान कर दिया है.

Super TET Notification 2023

सरकारी स्कूलों में प्राथमिक और माध्यमिक चरणों में पढ़ाने के लिए राज्य स्तर पर आयोजित की जाती है. Super TET उत्तर प्रदेश राज्य में हर साल आयोजित की जाने वाली एक ऑफ़लाइन परीक्षा है. इससे पहले, Super TET यूपी एक आधिकारिक नोटिस जारी करेगा, जिसके अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार 17000 सहायक शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है.

यूपी में अगर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, तो आप सभी को इसके बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए. उत्तर प्रदेश में नई प्रदेश शिक्षक भर्ती के लिए 5 वर्षों से चल रहा है.

UP Super TET Vacancy का विज्ञापन अभी तक फिलहाल घोषित नहीं हुआ है.

उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर जितने भी डी.एल.एड और बीटीसी टेट पास अभ्यर्थी हैं. उनका इंतजार अभी भी बना हुआ है.

यूपी में 2017 से अभ्यर्थियों को नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती देखने को नहीं मिली है. लेकिन अब जाकर बड़ी खुशखबरी आ चुकी है. जितने भी डी.एल.एड पास आउट अभ्यर्थी हैं, इन सभी अभ्यर्थियों को यह सबसे बड़ा तोहफा मिला हुआ है.

Super TET 2023

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) जल्द ही UP Super TET 2023 एग्जाम के लिए आवेदन के बारे में अपडेट करेगा। कंडीडेट सभी आवेदन शुल्क का भुगतान करके ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, यहां UP Super TET 2023 परीक्षा से जुड़े कुछ जरुरी चीज़ो के बारे में जानकारी टेबल में है.

UP Super TET Vacancy 2023 Overview
Organization का नामUttar Pradesh Basic Education Board (UPBEB)
Post CategorySuper TET 2023
Vacancies17000+
QualificationCondidate के पास स्नातक डिग्री/बी.एड और सीटीईटी/यूपीटीईटी योग्यता होनी चाहिए
ExperienceA minimum of 2 years of experience is required
Number Of AttemptsCondidate अधिकतम आयु सीमा तक पात्र है
Age limit21 to 40 years
Application का माध्यमOnline Mode
Exam ModeOffline Mode
EligibilityCTET/UPTET Qualified
Official Websitewww.updeled.gov.in

UP Super TET Vacancy 2023 Important Dates

UP Super TET Vacancy 2023 की लेटेस्ट एग्जाम डेट्स और नोटिफिकेशन से जुड़े न्यूज़ के बारे में सभी को पता होना चाहिए। UP Super TET Vacancy नोटिफिकेशन के बाद, कंडीडेट एग्जाम डेट्स आदि की इंतजार कर रहे हैं. अभी डेट के बारे में सही जानकारी आने में टाइम लगेगा ऐसे सभी कंडीडेट को थोड़ा इंतज़ार करना होगा और एप्लीकेशन और एग्जाम डेट की जानकारी मिल जायेगा.

Application Process शुरू होने की तारीखUpdate Soon
Application Process की अंतिम तिथिUpdate Soon
Payments की अंतिम तिथिUpdate Soon
Application पत्र प्रिंट करने की अंतिम तिथिUpdate Soon
SUPER TET Admit CardUpdate Soon
Super TET Exam DateUpdate Soon
Super TET Answer KeyUpdate Soon
Super TET ResultUpdate Soon

UP Super TET Vacancy 2023 2023 LATEST UPDATE

यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन तो आएगा, लेकिन नयी प्राथमिक शिक्षक भर्ती विज्ञापन के पहले आपको यूपी टेट का पास होना बहुत जरूरी है.

अगर आपने अभी तक एक बार भी UP Super TET एग्जाम में सम्मिलित नहीं हुए हैं, तो आपको यूपी टेट एग्जाम में सम्मिलित होने का मौका दिया जा सकता है.

क्योंकि जानकारी के मुताबिक नए आयोग का गठन इसी नवंबर या फिर दिसंबर माह में होगा और नए आयोग गठन के बाद यूपी टेट का नोटिफिकेशन जारी होगा. यूपी टेट नोटिफिकेशन के बाद ही प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी होगा और आप सभी अभ्यर्थियों का लंबा इंतजार जल्द समाप्त होगा.

Read More:

ChatGPT से Exam की तैयारी कैसे करे?

सरकारी व प्राइवेट कॉलेज में B.Ed की फीस कितनी है? B ed ki Fees Kitni Hai

Leave a Comment