UPPSC RO Aro Exam 2023: लोक सेवा आयोग ने 411 पदों पर भर्ती जारी! यहां देखें नोटिफिकेशन?

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 411 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। यह जानकारी सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण होने वाली हैं। UPPSC RO Aro Exam 2023 यह भर्ती की आधिकारिक नोटिफिकेशन से छात्रों को नया अवसर मिला है। तो सभी छात्रों इस अवसर का लाभ उठाकर अपने करियर को नई दिशा की ओर ले जा सकते है। इस लेख में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की सभी जानकारी दी गई है। जिसे पढ़ के छात्रों को अपने करियर के लिए नया रास्ता मिलेगा। नीचे इस लोक सेवा आयोग की नोटिफिकेशन की सभी जानकारी आपको मिल जाएगी।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने हाल ही में रीव्यू ऑफिसर (RO) और असिस्टेंट रीव्यू ऑफिसर (ARO) के पदों पर भर्ती की घोषणा की है, जो उम्मीदवारों को एक सरकारी करियर की दिशा में एक नई दृष्टिकोण प्रदान कर सकती है।

UPPSC RO Aro Exam 2023

लोक सेवा आयोग ने रीव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रीव्यू ऑफिसर के लिए कुल 411 पदों पर भर्ती का नोटिस जारी किया गया था। लोक सेवा आयोग ने 228 पद रीव्यू ऑफिसर (RO) और 183 पद असिस्टेंट रीव्यू ऑफिसर (ARO) की भर्ती होगी। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 नवंबर, 2023 है। इन पदों पर चयन के लिए प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा होगी और प्रारंभिक परीक्षा प्रदेश के 40 शहरों में होगी। यह दोनों पदों के लिए 10,69,725 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया गया है। यानी, हर पद पर 2600 से ज़्यादा दावेदार हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान से आधिकारिक अधिसूचना पढ़ना चाहिए ताकि वे सही तिथि, स्थान और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकें। यह सुनिश्चित करेगा कि उनकी तैयारी सही दिशा में हो रही है और परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए वे सभी आवश्यक कदम उठा सकते हैं।

UPPSC RO ARO की आधिकारिक वेबसाइट है?

  • उतर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) परीक्षा 2023 के लिए महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन उपलब्ध है। इस परीक्षा के तहत 411 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 नवंबर 2023 थी।

RO Aro Exam 2023 योग्यता?

योग्यता के लिए उम्मीदवारों को स्नातक की उपाधि अथवा समकक्ष योग्यता की आवश्यकता है और कंप्यूटर का लेवल प्रमाणपत्र और हिंदी या अंग्रेजी में टाइपिंग निर्धारित की गई हैं। इस भर्ती में कुल 411 पद हैं, जिनमें से 228 पद रीव्यू ऑफिसर (RO) और 183 पद असिस्टेंट रीव्यू ऑफिसर (ARO) की भर्ती होगी।

UPPSC RO Aro Exam 2023

Aro Exam 2023 के लिए आवेदन की तिथि?

आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसका अंतिम दिन 24 नवंबर है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

RO Aro Exam 2023 परीक्षा पैटर्न?

RO Aro Exam 2023 परीक्षा पैटर्न में लिखित परीक्षा और साक्षात्कार शामिल हैं। योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें सामान्य अध्ययन, सामाजिक विज्ञान, अंग्रेजी भाषा, और हिंदी भाषा से संबंधित प्रश्न शामिल होंगे। परीक्षा पेपर 200 मार्क का होगा।

READ MORE:

UPSSSC PET Result 2023: UP PET Result घोषित, यहाँ देखें आपका रिजल्ट!

Post office bharti 2023: 1899 पदों पर भारतीय डाक विभाग भर्ती 2023, 10th 12th पास भी कर सकते हैं आवेदन?

UPPSC RO Aro सैलेरी क्या होगी?

रीव्यू ऑफिसर (RO) को लोक सेवा आयोग की ओर से सैलेरी 46,600 रुपए से ले कर 1,53,000 रुपए तक मिलती है और असिस्टेंट रीव्यू ऑफिसर को सैलेरी 43,600 रुपए से ले कर 1,41,000 रुपए तक मिलती हैं।

UPPSC RO Aro परीक्षा के लिए इस भर्ती से उम्मीदवारों को एक सरकारी करियर की नई ऊंचाइयों की दिशा मिल रही है। इस लेख में आरओ और एआरआई पद की सभी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई हैं, और ज्यादा जानकारी के लिए आप उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। इसमें भाग लेने वाले उम्मीदवारों को समझना चाहिए कि यह एक महत्वपूर्ण मौका है जो उन्हें राज्य सेवा में योगदान करने का सुनहरा अवसर प्रदान कर सकता है।

Leave a Comment